इस खबर को पढने के बाद आप हस्तमैथुन करना छोड देंगे, पढें साइड इफेक्ट

-masturbation
ब्यूरो।
अगर आप हस्तमैथुन करने के आदी है तो ये खबर आपके लिए है। हस्तमैथुन से होने वाले नुकसान इतने अधिक हैं कि आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। अक्सर युवा हस्तमैथुन ज्यादा करते हैं। पोर्न देखने के आदी लोगों में इसे करने की आदत सबसे ज्यादा होती है। लिहाजा, हम इसके कारण शरीर पर पडने वाले प्रभावों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।
erecile dysfuction
—————
1—थकान रहना 
हस्तमैथुन के कारण व्यक्ति अत्यधिक कमजोरी महसूस करता है। वो पूरी तरह से थका—थका रहता है और किसी काम में उसका मन नहीं लगता है। हालांकि थकान और कमजोरी के दूसरे कारण भी हो सकते हैं। लेकिन हस्तमैथुन करने वाले लोगों को ये ज्यादा रहता है।
———
2— नपुंसकता यानी इरेक्टाइल डिसफंक्शन
हस्तमैथन का सबसे बडा साइड इफेक्ट है नपुंसकता आना। इसे इरेक्टाइल डिसफंक्शन भी कहते हैं। क्योंकि इसमें आपके लिंग यानी पेनिस में सही तरीके से तनाव नहीं आता है। तनाव आने में वक्त लगता है और पूरी तरह से टाइट नहीं हो पाता है। सप्ताह में तीन से चार बार हस्तमैथुन करने पर इसकी संभावना ज्यादा रहती है।
———
3— न्यूरोलोजिकल यानी नसों की समस्या 
हस्तमैथुन के कारण न्यूरोलोजिकल समस्या भी पैदा हो जाती है। इसके कारण नसों में शिथिलता आ जाती है। खासतौर पर उम्रदराज लोगों को या बुढापे में हस्तमैथुन के इस दोष का खामियाजा भुगतना पडता है।
———
4— शीघ्रपतन 
हस्तमैथुन के कारण सबसे बडी समस्या शीघ्रपतन की होती है। इस रोग में व्यक्ति सेक्स करने के दौरान चंद पलों में ही स्खलित हो जाता है। जिससे उसका पार्टनर संतुष्ट नहीं हो पाता है। अंतरग संबंध बनाने के दौरान शीघ्रपतन होने के कारण वो विश्वास भी नहीं बन पाता है। इसके कारण मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है।
———
5— हस्तमैथुन कर सकता है गंजा 
हस्तमैथुन ज्यादा करने वाला व्यक्ति गंजेपन का शिकार हो जाता है। अनियमित तरीके से उसके बाल गिर जाते हैं। कई मामलों में बहुत तेजी से बाल झडना शुरू हो जाते हैं।
baldness
———
6— मेमोरी लॉस यानी याददाश्त कम होना 
मेमोरी लॉस भी हस्तमैथुन की एक वजह है। ये डोपामाइन हारमोन के अत्यधिक रिलीज होने से होता है। बार—बार हस्तमैथुन करते हैं उनमें इसका खतरा ज्यादा रहता है।
———
7— सेक्स के प्रति उदासीनता 
हस्तमैथुन हमारे शरीर में टेस्टोटेरोन हारमोन के स्तर को कम कर देता है। इसके कारण सेक्स में हमारी रूचि घटने लगती है। ये इंसान के लिए सबसे घातक समय होता है। क्योंकि कम उम्र में ही सेक्स के प्रति रूचि घटने से आपका वैवाहिक जीवन खतरे में आ सकता है।
———
8— जल्दी बूढा होना 
लगातार हस्तमैथुन करने से इसांन बूढा दिखने लगता है। उसके बाल सफेद हो जाते हैं। ये भी टेस्टोटेरोन हारमोन की कमी के कारण होता है। यही कारण है कि हस्तमैथुन करने वाला इंसान बहुत थका—थका नीरस सा दिखाई देता है।

9,768 total views, 18 views today

It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

Related posts

Leave a Comment